सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Terms and conditions

नियम और शर्तें

Sambhooblog /सहायक जानकारी (एक कदम ज्ञान की ओर) में आपका स्वागत है!

ये नियम और शर्तें  https//www.sambhooblog.in या sambhooblog.in पर  स्थित" Sambhooblog/ सहायक जानकारी "वेबसाइट के उपयोग के लिए नियमों और विनियमों को रेखांकित करते हैं।

इस वेबसाइट पर पहुँचकर हम मान लेते हैं कि आप इन नियमों और शर्तों को स्वीकार करते हैं। यदि आप इस पृष्ठ पर बताए गए सभी नियमों और शर्तों को लेने के लिए सहमत नहीं हैं, तो सहायक जानकारी का उपयोग जारी न रखें।

निम्नलिखित शब्दावली इन नियमों और शर्तों, गोपनीयता कथन और अस्वीकरण सूचना और सभी समझौतों पर लागू होती है: "क्लाइंट", "आप" और "आपका" आपको संदर्भित करता है, व्यक्ति इस वेबसाइट पर लॉग इन करता है और कंपनी के नियमों और शर्तों के अनुरूप है। "कंपनी", "हमारा", "हम", "हमारा" और "हमसे", हमारी कंपनी को संदर्भित करता है। "पार्टी", "पार्टीज़", या "अस", क्लाइंट और स्वयं दोनों को संदर्भित करता है। सभी शर्तों के अनुसार, कंपनी की घोषित सेवाओं के प्रावधान के संबंध में ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के व्यक्त उद्देश्य के लिए सबसे उपयुक्त तरीके से ग्राहक को हमारी सहायता की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक भुगतान की पेशकश, स्वीकृति और विचार का उल्लेख है। और नीदरलैंड के प्रचलित कानून के अधीन है।

कुकीज़

हम कुकीज़ का उपयोग करते हैं।sambhooblog /सहायक जानकारी एक्सेस करके, आप सहायक जानकारी की गोपनीयता नीति के साथ अनुबंध में कुकीज़ का उपयोग करने के लिए सहमत हुए।

अधिकांश इंटरएक्टिव वेबसाइट कुकीज़ का उपयोग करते हैं ताकि हम प्रत्येक यात्रा के लिए उपयोगकर्ता के विवरण को पुनः प्राप्त कर सकें। हमारी वेबसाइट पर आने वाले लोगों के लिए कुछ क्षेत्रों की कार्यक्षमता को सक्षम करने के लिए कुकीज़ का उपयोग हमारी वेबसाइट द्वारा किया जाता है। हमारे कुछ सहयोगी / विज्ञापन भागीदार कुकीज़ का उपयोग भी कर सकते हैं।

लाइसेंस

जब तक अन्यथा न कहा गया हो,sambhooblog /सहायक जानकारी और / या इसके अनुज्ञापी, सहायक जानकारी पर सभी सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा अधिकारों के स्वामी हैं। सभी बौद्धिक संपदा अधिकार सुरक्षित हैं। आप इन नियमों और शर्तों में निर्धारित प्रतिबंधों के अधीन अपने स्वयं के व्यक्तिगत उपयोग के लिए सहायक जानकारी से इसका उपयोग कर सकते हैं।

तुम नहीं करना चाहिए:

  • सहायक सामग्री से पुनर्प्रकाशित सामग्री
  • सामान की जानकारी से बिक्री, किराया या उप-लाइसेंस सामग्री
  • सहायक जानकारी से पुन: उत्पन्न, डुप्लिकेट या कॉपी सामग्री
  • सहायक जानकारी से सामग्री को फिर से वितरित करें

यह समझौता उसके बाद की तारीख से शुरू होगा। हमारे नियमों और शर्तों को और की मदद से बनाया गया था 

इस वेबसाइट के भाग उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट के कुछ क्षेत्रों में राय और जानकारी पोस्ट करने और आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करते हैं। सहायक जानकारी वेबसाइट पर उनकी उपस्थिति से पहले टिप्पणियों को फ़िल्टर, संपादित, प्रकाशित या समीक्षा नहीं करती है। टिप्पणियां सहायक जानकारी, उसके एजेंटों और / या सहयोगियों के विचारों और विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं। टिप्पणियां उस व्यक्ति के विचारों और विचारों को दर्शाती हैं जो अपने विचारों और विचारों को पोस्ट करते हैं। लागू कानूनों द्वारा अनुमत सीमा तक, सहायक जानकारी टिप्पणियां या किसी देयता के लिए उत्तरदायी नहीं होगी, किसी भी उपयोग के और / या पोस्ट करने और / या टिप्पणियाँ के प्रकट होने के परिणामस्वरूप या किसी भी देयता, या व्यय के लिए नुकसानदेह होगा। यह वेबसाइट।

सहायक जानकारी सभी टिप्पणियों की निगरानी करने और किसी भी टिप्पणी को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखती है जिसे अनुचित, आक्रामक या इन नियमों और शर्तों के उल्लंघन का कारण माना जा सकता है।

आप वारंट करते हैं और उसका प्रतिनिधित्व करते हैं:

  • आप हमारी वेबसाइट पर टिप्पणियाँ पोस्ट करने के हकदार हैं और ऐसा करने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस और सहमति हैं;
  • टिप्पणियाँ किसी भी बौद्धिक संपदा अधिकार पर आक्रमण नहीं करती हैं, जिसमें किसी भी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट, पेटेंट या ट्रेडमार्क के बिना शामिल है;
  • टिप्पणियों में कोई मानहानि, अपमानजनक, अपमानजनक, अशोभनीय या अन्यथा गैरकानूनी सामग्री नहीं है जो गोपनीयता का आक्रमण है
  • टिप्पणियों का उपयोग व्यावसायिक या कस्टम या वर्तमान व्यावसायिक गतिविधियों या गैरकानूनी गतिविधि को सुलझाने या बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जाएगा।

आप एसेसरी जानकारी को किसी भी और सभी रूपों, प्रारूपों या मीडिया में किसी भी टिप्पणी का उपयोग करने, पुन: पेश करने, संपादित करने और संपादित करने के लिए एक गैर-अनन्य लाइसेंस का उपयोग करने के लिए गैर-अनन्य लाइसेंस प्रदान करते हैं।

हमारी सामग्री के लिए हाइपरलिंकिंग

निम्नलिखित संगठन हमारी वेबसाइट से पूर्व लिखित स्वीकृति के बिना लिंक कर सकते हैं:

  • सरकारी संस्थाएं;
  • खोज यन्त्र;
  • समाचार संगठन;
  • ऑनलाइन निर्देशिका वितरक हमारी वेबसाइट से उसी प्रकार लिंक कर सकते हैं जैसे वे अन्य सूचीबद्ध व्यवसायों की वेबसाइटों के लिए हाइपरलिंक करते हैं; तथा
  • गैर-लाभकारी संगठनों, चैरिटी शॉपिंग मॉल और चैरिटी धन उगाहने वाले समूहों को छोड़कर, जो हमारे वेब साइट पर हाइपरलिंक नहीं हो सकते हैं, सिवाय व्यापक विस्तृत व्यापार।

ये संगठन हमारे होम पेज से, प्रकाशनों या अन्य वेबसाइट की जानकारी से लिंक कर सकते हैं, जब तक कि लिंक: (ए) किसी भी तरह से भ्रामक न हो; (बी) लिंकिंग पार्टी और उसके उत्पादों और / या सेवाओं के गलत तरीके से प्रायोजन, समर्थन या अनुमोदन नहीं करता है; और (c) लिंकिंग पार्टी की साइट के संदर्भ में फिट बैठता है।

हम निम्नलिखित प्रकार के संगठनों से अन्य लिंक अनुरोधों पर विचार और अनुमोदन कर सकते हैं:

  • सामान्यतः ज्ञात उपभोक्ता और / या व्यावसायिक सूचना स्रोत;
  • dot.com सामुदायिक साइटों;
  • संघ या अन्य समूह जो दान का प्रतिनिधित्व करते हैं;
  • ऑनलाइन निर्देशिका वितरक;
  • इंटरनेट पोर्टल्स;
  • लेखांकन, कानून और परामर्श फर्म; तथा
  • शैक्षिक संस्थान और व्यापार संघ।

अगर हम तय करते हैं कि हम इन संगठनों से लिंक अनुरोधों को मंजूरी देंगे: (ए) लिंक हमें खुद को या हमारे मान्यता प्राप्त व्यवसायों के प्रतिकूल नहीं लगेगा; (बी) संगठन का हमारे साथ कोई नकारात्मक रिकॉर्ड नहीं है; (ग) हाइपरलिंक की दृश्यता से हमें लाभ, सहायक जानकारी के अभाव की भरपाई करता है; और (d) लिंक सामान्य संसाधन जानकारी के संदर्भ में है।

ये संगठन हमारे होम पेज से लिंक के रूप में लंबे समय तक लिंक कर सकते हैं: (ए) किसी भी तरह से भ्रामक नहीं है; (बी) लिंकिंग पार्टी और उसके उत्पादों या सेवाओं का गलत तरीके से प्रायोजन, समर्थन या अनुमोदन नहीं करता है; और (c) लिंकिंग पार्टी की साइट के संदर्भ में फिट बैठता है।

यदि आप ऊपर दिए गए पैराग्राफ 2 में सूचीबद्ध संगठनों में से एक हैं और हमारी वेबसाइट से लिंक करने में रुचि रखते हैं, तो आपको हमें सहायक जानकारी के लिए एक ई-मेल भेजकर सूचित करना होगा। कृपया अपना नाम, अपना संगठन का नाम, संपर्क जानकारी के साथ-साथ अपनी साइट का URL, किसी भी URL की एक सूची जिसमें से आप हमारी वेबसाइट से लिंक करना चाहते हैं, और हमारी साइट पर URL की एक सूची जिसमें आप चाहते हैं संपर्क। प्रतिक्रिया के लिए 2-3 सप्ताह प्रतीक्षा करें।

स्वीकृत संगठन हमारी वेबसाइट पर हाइपरलिंक निम्नानुसार हो सकते हैं:

  • हमारे कॉर्पोरेट नाम के उपयोग से; या
  • समान संसाधन लोकेटर के उपयोग से जुड़ा हुआ है; या
  • हमारी वेबसाइट के किसी अन्य विवरण के उपयोग से जो जुड़ा हुआ है, लिंकिंग पार्टी की साइट पर सामग्री के संदर्भ और प्रारूप के भीतर समझ में आता है।

किसी ट्रेडमार्क लाइसेंस समझौते को अनुपस्थित जोड़ने के लिए सहायक जानकारी के लोगो या अन्य कलाकृति का कोई उपयोग नहीं किया जाएगा।

iFrames

पूर्व अनुमोदन और लिखित अनुमति के बिना, आप हमारे वेबपेजों के आसपास फ्रेम नहीं बना सकते हैं जो हमारी वेबसाइट की दृश्य प्रस्तुति या उपस्थिति में किसी भी तरह से बदल जाते हैं।

सामग्री देयता

आपकी वेबसाइट पर दिखाई देने वाली किसी भी सामग्री के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं होंगे। आप अपनी वेबसाइट पर बढ़ रहे सभी दावों की रक्षा करने और उनका बचाव करने के लिए सहमत हैं। किसी भी वेबसाइट पर कोई लिंक (लिंक) दिखाई नहीं देनी चाहिए जो कि अपमानजनक, अश्लील या आपराधिक के रूप में व्याख्या की जा सकती है, या जो उल्लंघन करता है, अन्यथा उल्लंघन या अन्य उल्लंघन, या किसी तीसरे पक्ष के अधिकारों की वकालत करता है।

आपकी गोपनीयता

कृपया गोपनीयता नीति पढ़ें

अधिकारों का आरक्षण

हम यह अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं कि आप हमारी वेबसाइट के सभी लिंक या किसी विशेष लिंक को हटा दें। आप अनुरोध पर हमारी वेबसाइट के सभी लिंक को तुरंत हटाने की स्वीकृति देते हैं। हम इन नियमों और शर्तों को संशोधित करने का अधिकार भी रखते हैं और यह किसी भी समय पॉलिसी को लिंक कर रहा है। हमारी वेबसाइट से लगातार जुड़ने से, आप इन लिंकिंग नियमों और शर्तों के लिए बाध्य होने के लिए सहमत हैं।

हमारी वेबसाइट से लिंक हटाना

यदि आपको हमारी वेबसाइट पर कोई लिंक मिलता है जो किसी भी कारण से आपत्तिजनक है, तो आप हमसे किसी भी क्षण संपर्क करने और सूचित करने के लिए स्वतंत्र हैं। हम लिंक हटाने के अनुरोधों पर विचार करेंगे लेकिन हम आपको सीधे जवाब देने के लिए या तो बाध्य नहीं हैं।

हम यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि इस वेबसाइट की जानकारी सही है, हम इसकी पूर्णता या सटीकता का वारंट नहीं करते हैं; न ही हम यह सुनिश्चित करने का वादा करते हैं कि वेबसाइट उपलब्ध रहे या वेबसाइट पर सामग्री अद्यतित रहे।

अस्वीकरण

लागू कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा तक, हम अपनी वेबसाइट से संबंधित सभी अभ्यावेदन, वारंटी और शर्तों और इस वेबसाइट के उपयोग को छोड़ देते हैं। इस अस्वीकरण में कुछ भी नहीं होगा:

  • मृत्यु या व्यक्तिगत चोट के लिए हमारी या आपके दायित्व को सीमित या बाहर करना;
  • धोखाधड़ी या धोखाधड़ी की गलत व्याख्या के लिए हमारी या आपकी देयता को सीमित या बाहर करना;
  • लागू कानून के तहत अनुमति नहीं है कि किसी भी तरह से हमारी या आपकी देनदारियों में से किसी को सीमित करें; या
  • हमारी या आपकी देनदारियों में से किसी को भी बाहर करें जो लागू कानून के तहत शामिल नहीं हो सकती है।

इस खंड में और कहीं भी इस अस्वीकरण में निर्धारित देयता की सीमाएं और निषेध:

 (ए) पूर्ववर्ती पैराग्राफ के अधीन हैं; और

 (बी) अस्वीकरण के तहत उत्पन्न होने वाली सभी देनदारियों को नियंत्रित करता है, जिसमें अनुबंध में उत्पन्न होने वाली देयताएं, यातना में और सांविधिक कर्तव्य के उल्लंघन के लिए शामिल हैं।

जब तक वेबसाइट और वेबसाइट पर जानकारी और सेवाएं नि: शुल्क प्रदान की जाती हैं, तब तक हम किसी भी प्रकृति के नुकसान या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मातंगी साधना समस्त प्रकार के भौतिक सुख प्रदान करती है maa matangi

माँ मातंगी साधना :  आप सभी को मेरा नमस्कार, आज मैं इस पोस्ट के माध्यम से आप सब को 9वी  महाविद्या माँ मातंगी की साधना के बारे में अवगत कराने का प्रयास करूँगा. मां के भक्त जन साल के किसी भी नवरात्री /गुप्त नवरात्री /अक्षय तृतीया या किसी भी शुभ मुहूर्त या शुक्ल पक्ष में शुरु कर सकते हैं. इस साल 2021 में गुप्त नवरात्री,  12 फरवरी 2021 से है,  मां को प्रसन्न कर सकते हैं और जो भी माँ मातंगी की साधना करना चाहते है, जो अपने जीवन में गृहस्थ समस्याओं से कलह कलेश आर्थिक तंगी ओर रोग ,तंत्र जादू टोना से पीड़ित है वो मां मातंगी जी की साधना एक बार जरूर करके देखे उन्हें जरूर लाभ होगा ये मेरा विश्वास है। मां अपने शरण में आए हुए हर भक्त की मनोकानाएं पूर्ण करती है।ये साधना रात को पूरे 10 बजे शुरू करे।इस साधना में आपको जो जरूरी सामग्री चाहिए वो कुछ इस प्रकार है।   मां मातंगी जी की प्रतिमा अगर आपको वो नहीं मिलती तो आप सुपारी को ही मां का रूप समझ कर उन्हें किसी भी तांबे या कांसे की थाली में अष्ट दल बना कर उस पर स्थापित करे ओर मां से प्रार्थना करे के मां मैं आपको नमस्कार करता हूं आप इस सुपारी को अपना रूप स्व

गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत gajendra moksha in hindi

  गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत:  गजेन्द्र मोक्ष स्तोत्र का  का वर्णन श्रीमद्भागवत के अष्टम स्कंध के तीसरे अध्याय में  दिया गया है. इस स्तोत्र में कुल तैतीस श्लोक हैं इस    गजेन्द्र मोक्ष स्तोत्र  में ग्राह के साथ गजेन्द्र के युद्ध का वर्णन किया गया है, जिसमें गजेन्द्र ने ग्राह के मुख से छूटने के लिए श्री हरि विष्णुजी की स्तुति की थी और प्रभ श्री हरि विष्णुजी ने गजेन्द्र की पुकार सुनकर उसे ग्राह से मुक्त करवाया. गजेन्द्र मोक्ष का माहात्म्य बतलाते हुए कहा गया है कि इस  गजेन्द्र मोक्ष स्तोत्र को   समस्त पापों का नाश करने वाला  कहा गया है. गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत के लाभ गजेन्द्र मोक्ष स्तोत्र का  प्रतिदिन स्मरण करने मात्र से व्यक्ति के जीवन में आने वाले समस्त संकट दूर हो जाते हैं तथा उसके मुक्ति का मार्ग खुल जाता है . इस स्त्रोत का पाठ साधक को बड़े से बड़े संकट से भी उबार देता है. जब भी इस स्त्रोत का पाठ करे पहले अपने  समस्त विध्नो का ध्यान करे और फिर भगवान श्री हरि विष्णु जी के चरणों में घी का दीपक  जलाकर  इस स्त्रोत का जाप शुरू कर दे. सच्चे और पवित्र मन एवं श्रद्धा भाव से किया गजेन्द्र

आदित्य हृदय स्तोत्र aditya hardy stotra

  आदित्य ह्रदय स्तोत्र संपूर्ण पाठ...      ततो युद्धपरिश्रान्तं समरे चिन्तया स्थितम्‌ ।  रावणं चाग्रतो दृष्ट्वा युद्धाय समुपस्थितम्‌ ॥1॥ दैवतैश्च समागम्य द्रष्टुमभ्यागतो रणम्‌ ।  उपगम्याब्रवीद् राममगस्त्यो भगवांस्तदा ॥2॥ राम राम महाबाहो श्रृणु गुह्मं सनातनम्‌ ।  येन सर्वानरीन्‌ वत्स समरे विजयिष्यसे ॥3॥   आदित्यहृदयं पुण्यं सर्वशत्रुविनाशनम्‌,    जयावहं जपं नित्यमक्षयं परमं शिवम्‌ ॥4॥   सर्वमंगलमागल्यं सर्वपापप्रणाशनम्‌ ।       चिन्ताशोकप्रशमनमायुर्वर्धनमुत्तमम्‌ ॥5॥   रश्मिमन्तं समुद्यन्तं देवासुरनमस्कृतम्‌ ।  पुजयस्व विवस्वन्तं भास्करं भुवनेश्वरम्‌ ॥6॥ सर्वदेवात्मको ह्येष तेजस्वी रश्मिभावन: ।  एष देवासुरगणांल्लोकान्‌ पाति गभस्तिभि: ॥7॥ एष ब्रह्मा च विष्णुश्च शिव: स्कन्द: प्रजापति: ।  महेन्द्रो धनद: कालो यम: सोमो ह्यापां पतिः ॥8॥ पितरो वसव: साध्या अश्विनौ मरुतो मनु: ।  वायुर्वहिन: प्रजा प्राण ऋतुकर्ता प्रभाकर: ॥9॥ आदित्य: सविता सूर्य: खग: पूषा गभस्तिमान्‌ ।  सुवर्णसदृशो भानुर्हिरण्यरेता दिवाकर: ॥10॥   हरिदश्व: सहस्त्रार्चि: सप्तसप्तिर्मरीचिमान्‌ ।  तिमिरोन्मथन: शम्भुस्त्